Sunday , May 19 2024
Home / देश-विदेश / कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर किया ये बड़ा खुलासा…

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर किया ये बड़ा खुलासा…

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के शुरुआती दिनों में एक मुश्किल दौर आया था। उनके मुताबिक, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस दौरान घुटने की गंभीर समस्या से जूझ रहे थे। केसी वेणुगोपाल ने इस बारे में चर्चा करते हुए राहुल गांधी की प्रतिबद्धता की प्रशंसा की।

किसी और को यात्रा का नेतृत्व देने पर किया था विचार

एआईसीसी के महासचिव ने बताया कि राहुल गांधी के घुटने के दर्द की वजह से उन्होंने किसी और को यात्रा का नेतृत्व देने पर विचार किया था। राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले वेणुगोपाल ने कहा कि उस दौरान ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई थी कि प्रियंका गांधी को भी कहना पड़ा था कि उनके भाई घुटने की दर्द की वजह से भारत जोड़ो यात्रा से हट सकते हैं। साथ ही, यात्रा की कमान किसी वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को सौंपने पर भी विचार किया गया था।

पदयात्रा के तीसरे ही दिन शुरू हो गया था दर्द

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल यात्रियों को सम्मानित करने के लिए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बताया, ‘कन्याकुमारी से शुरू होने के तीसरे दिन यात्रा के केरल में प्रवेश करने पर उनके घुटने का दर्द बढ़ गया था। उन्होंने मुझे घुटने के दर्द की गंभीरता बताई और सुझाव दिया कि किसी अन्य नेता के साथ अभियान चलाने का सुझाव दिया। वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी के बिना यात्रा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए अकल्पनीय थी।