Thursday , May 23 2024
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों में भी जमकर हंगामा ,लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित..

संसद के दोनों सदनों में भी जमकर हंगामा ,लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित..

संसद के दोनों सदनों में मंगलवार को भी जमकर हंगामा हो रहा है। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बीजेपी राहुल गांधी की माफी की मांग कर रही है।
  संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा हो रहा है। बीजेपी लंदन में भारतीय लोकतंत्र को लेकर दिए बयान पर राहुल गांधी से माफी की मांग कर रही है। वहीं, विपक्ष अदाणी मुद्दे की जांच के लिए जेपीसी पर अड़ा हुआ है। लोकसभा और राज्यसभा में मंगलवार को भी जबरदस्त हंगामा हुआ। हंगामे के चलते कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

राहुल गांधी आज रख सकते हैं सदन में अपनी बात

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राहुल लोकसभा में अपनी बात रख सकें, इसके लिए मंगलवार का समय मांगा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार असली मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है और जानबूझकर संसद नहीं चलने दे रही है।

Live Updates:

  • हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित
  • लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित
  • कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने अदाणी मुद्दे पर जेपीसी जांच के लिए चर्चा की मांग की है।
  • कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। उन्होंने संसद सदस्यों को दी गई अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सार पर चर्चा की मांग की है।
  • कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने अदाणी ग्रुप पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

संसद में घमासान

लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने सोमवार को जेपीसी जांच की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू भी की, लेकिन भाजपा सांसदों ने राहुल की माफी की मांग के साथ नारेबाजी और हंगामा तेज कर दिया। स्पीकर ओम बिरला ने चर्चा के लिए अपने कक्ष में आने का प्रस्ताव दिया, लेकिन हंगामा नहीं थमा। इस पर पहले सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे और फिर मंगलवार तक स्थगित कर दी गई। उधर, राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने जरूर राहुल से माफी की सत्तापक्ष की मांग पर हंगामे के दौरान अदाणी प्रकरण की जेपीसी जांच की मांग करते हुए जवाबी हंगामा-नारेबाजी कर टक्कर देने की कोशिश की। सदन को स्थगित करना पड़ा।