Tuesday , July 16 2024
Home / MainSlide / राहुल द्रविड़ ने कहा की वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया गया..

राहुल द्रविड़ ने कहा की वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया गया..

हेड कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए 17 से 18 खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया गया है। द्रविड़ के अनुसार टीम मैनेजमेंट इस चीज को लेकर काफी क्लियर है कि उनको विश्व कप में किस तरह का टीम कॉम्बिनेशन चाहिए।  
भारत की धरती पर इस साल के आखिरी में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया है। द्रविड़ के अनुसार विश्व कप में किस तरह की टीम खेलेगी और क्या होगा टीम का कॉम्बिनेशन इसको लेकर खाका तैयार कर लिया गया है।

वर्ल्ड कप के लिए चुन लिए गए 17 से 18 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेड कोच ने कहा, “मुझे लगता है कि हम इस चीज को लेकर काफी क्लियर हैं कि हमको स्क्वाड में किस तरह के प्लेयर्स चाहिए। हमने लगभग 17 से 18 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। हमारे कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो अभी अपनी इंजरी से रिकवर हो रहे हैं और वह फिट होकर इस टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि, हमको यह भी देखना होगा कि उन्हें रिकवर होकर वापसी करने में कितना समय लगेगा।” ने आगे कहा, “हम चीजों को लेकर काफी अच्छे स्पेस में हैं, हम काफी हद तक क्लियर हैं कि हमको किस तरह की टीम मैदान पर उतारनी है। उम्मीद करता हूं कि हम उन प्लेयर्स को ज्यादा से ज्यादा मौका दे पाएंगे, जिनको खेलने का चांस नहीं मिला है।” हेड कोच के मुताबिक वह शॉर्टलिस्ट किए गए 15 से 16 खिलाड़ियों का इस्तेमाल अलग-अलग कॉम्बिनेशन में करना चाहते हैं, ताकि इसका फायदा में मिल सके। द्रविड़ ने कहा, “वर्ल्ड कप एक बड़ा टूर्नामेंट है, यह भारत में एक लंबा टूर्नामेंट होगा और हमको 9 शहरों की अलग-अलग परिस्थितियों में खेलना होगा। ऐसे में आप चाहते हैं कि आपके स्क्वाड में वो लचीलापन रहे, ताकि आप जरूरत के हिसाब से चार तेज गेंदबाज या तीन स्पिनर्स को मैदान पर उतार सकें। मैं स्क्वाड में बस वही लचीलापन चाहता हूं।”