Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / भूपेश ने वाल्टियर रेल लाइन फोरलेन रेलवे अंडर ब्रिज का किया लोकार्पण

भूपेश ने वाल्टियर रेल लाइन फोरलेन रेलवे अंडर ब्रिज का किया लोकार्पण

रायपुर 24 मार्च।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर से बिलासपुर मार्ग पर  रायपुर – विजयनगरम शाखा रेल मार्ग पर स्थित लेवल क्रासिंग पर निर्मित फुल हाईट फोरलेन रेलवे अण्डर ब्रिज का लोकार्पण किया।

रायपुर-बिलासपुर राजमार्ग पर लोकार्पित ये राज्य का पहला फुल हाईट फोरलेन रेलवे अंडरब्रिज है जिसे 28.11 करोड़ रूपए की लागत से छत्तीसगढ़ लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार किया गया है।
इस फुल हाइट फोरलेन रेलवे अंडर ब्रिज के निर्माण से रायपुर शहरी क्षेत्र की लगभग पांच लाख की आबादी को सुगम यातायात का लाभ मिलेगा।इस ब्रिज की कुल लंबाई पहुंच मार्ग स्थित 336.96 मीटर है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस मौके पर कहा कि पिछले चार वर्षों के दौरान छत्तीसगढ़ के यातायात को सुगम बनाने के लिए राज्य सरकार ने लगातार प्रयास किए हैं। इस दौरान 9 रेलवे ओवर ब्रिज और 6 अंडर ब्रिज के कार्य पूरे किए गए हैं।उन्होने कहा कि हमने प्रदेश की वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तेजी से अधोसंरचनाओं का निर्माण किया है। हमारी मजबूत अधोसंरचना और मजबूत अर्थव्यवस्था के तालमेल से हमारा छत्तीसगढ़ प्रदेश विकास के नये आयाम स्थापित करेगा।