Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / सैन्य कमांडरों का द्विवार्षिक सम्मेलन आज से हाडब्रिड प्रारूप में शुरू

सैन्य कमांडरों का द्विवार्षिक सम्मेलन आज से हाडब्रिड प्रारूप में शुरू

नई दिल्ली 17 अप्रैल।सैन्य कमांडरों का द्विवार्षिक सम्मेलन का पहला संस्करण आज से हाडब्रिड प्रारूप में शुरू हो गया है। पांच दिवसीय यह सम्मेलन 21 अप्रैल तक चलेगा।

सम्मेलन के पहले दिन सैन्य कमांडर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी वर्चुअल माध्यम से बैठक कर रहे हैं। और इसके बाद सम्मेलन में शामिल होने वाले सभी अधिकारी दिल्ली पहुंचेंगे और महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करेंगे।सेना प्रमुख, नौसेना प्रमुख और वायु सेना प्रमुख भी इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

सैन्य कमांडरों का यह सम्मेलन साल में दो बार आयोजित किया जाता है यह भारतीय सेना से जुड़ी नीतियों और विषयों पर विचार कर निर्णय लेने का महत्वपूर्ण मंच है। पांच दिनों तक चलने वाले इस सम्मेलन में सेना में किए जा रहे सुधारों के अलावा विशेष रूप से अग्निपथ योजना और डिजिटलीकरण की प्रगति की भी समीक्षा की जाएगी।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार सम्मेलन में मौजूदा और भविष्य में उभरने वाली सुरक्षा से जुड़ी परिस्थितियों पर गहन विचार-विमर्श किया जाएगा और सेना की संचालन तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे। जो पहली बार हाईब्रिड मोड में हो रहा है।