Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / माता कर्मा की त्याग, सेवा, भक्ति और समर्पण अनुकरणीय –भूपेश

माता कर्मा की त्याग, सेवा, भक्ति और समर्पण अनुकरणीय –भूपेश

दुर्ग 22 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि माता कर्मा सेवा, त्याग, भक्ति और समर्पण की देवी है।भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन माता कर्मा ने अपना पूरा जीवन सामाजिक और धार्मिक कार्य में समर्पित किया।

श्री बघेल ने दुर्ग जिले के कुम्हारी में आयोजित मां कर्मा जयंती महोत्सव को आज सम्बोधित करते हुए कहा कि साहू समाज न केवल अपनी परंपराओं को आगे बढ़ा रहा है, अपितु सामाजिकजनों के लिए उद्देश्यपूर्ण कार्य कर रहा है। साहू समाज कृषि, व्यापार, शिक्षा सभी क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। सामाजिक संगठन द्वारा समाज को आगे बढ़ाने के लिए जो कार्य किए जा रहे हैं, इससे आने वाली पीढ़ी को बड़ा लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि प्रगति के लिए आपसी समन्वय, एकता और विचारों का सकारात्मक होना अतिआवश्यक है और सकारात्मक विचार शिक्षा ही दे सकती है, इसलिए उन्होंने उपस्थित जनों को सामाजिक तरक्की के लिए शिक्षा पर विशेष बल देने की बात कही।उन्होने कहा कि महात्मा गांधी के स्वावलंबी और आत्मनिर्भर गांवों का सपना रीपा के माध्यम से पूरा होगा और इससे युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार मिल पाएगा।

इस अवसर पर नगर पालिका कुम्हारी के अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र साहू, कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष अश्वनी साहू, पूर्व अध्यक्ष हस्तशिल्प कला बोर्ड  दीपक ताराचंद साहू सहित साहू समाज के अनेक पदाधिकारी और बड़ी सामाजिक बंधु उपस्थित थे।