Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / नाथूराम को भारत का सपूत बताकर गिरिराज ने किया राष्ट्रपिता का अपमान – कांग्रेस

नाथूराम को भारत का सपूत बताकर गिरिराज ने किया राष्ट्रपिता का अपमान – कांग्रेस

रायपुर 10 जून।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत बताने को शर्मनाक करार दिया है।

   प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आज यहां जारी बयान में कहा कि राष्ट्रपिता के हत्यारे को भारत का सपूत बोलना सिर्फ राष्ट्रपिता का नहीं, बल्कि पूरे राष्ट्र का अपमान है। यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी कई बार भाजपा नेता महात्मा गांधी का अपमान कर चुके हैं।उन्होने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि सबसे शर्मनाक बात यह है कि वह देश और विदेश में गांधी जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रवचन देते हैं, वहीं भाजपा नेताओं द्वारा किए जा रहे गांधी जी के अपमान पर खामोश रहते हैं।

   उन्होने कहा कि वर्ष 2019 में भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी त्रिवेंद्र सिंह रावत की तरह गोडसे को देशभक्त कहा था।जब प्रधानमंत्री से इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि  मैं कभी दिल से उन्हें माफ नहीं करूंगा। मगर आज तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होने कहा कि यदि प्रधानमंत्री के दिल में गांधी जी के लिए सही मायने में कोई स्थान है तो गिरिराज सिंह को मंत्रिमंडल से बाहर करें और यदि ऐसा नहीं करते हैं तो गांधी जी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाना और उनको लेकर प्रवचन देना बंद करें।