Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज भी हुई बाधित

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज भी हुई बाधित

नई दिल्ली 16 मार्च।संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही विभिन्‍न मुद्दों पर विपक्ष के शोर-शराबे के कारण आज भी बाधित हुई।

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर तेलंगाना राष्ट्र समिति और ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके के सदस्‍य सदन के बीचोबीच आ गये। टीआरएस के सदस्‍य तेलंगाना में सरकारी नौकरियों में आरक्षण का कोटा बढ़ाने और ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके के सदस्‍य कावेरी प्रबंधन बोर्ड का गठन किये जाने की मांग पर अड़े रहे।

शोर-शराबे के बीच लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगु देशम पार्टी द्वारा लाये गये अविश्‍वास प्रस्‍ताव के बारे में सदन को यह कहते हुए सूचित किया वह इस पर आगे की कार्यवाही नहीं कर सकती हैं, क्‍योंकि सदन की कार्यवाही नहीं चल रही है। बाद में अध्‍यक्ष ने लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्‍थगित कर दी।

इससे पहले सुबह लोकसभा में टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्‍य आंध्रप्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग पर नारेबाजी करने लगे। शोर-शराबे के बीच उत्‍तरप्रदेश और बिहार से चुने गये तीन सदस्‍यों को शपथ दिलाई गई। उधर, राज्‍यसभा में सभापति एम वेंकैया नायडु ने पिछले दो सप्‍ताह से सदन की कार्यवाही में गतिरोध पर चिन्‍ता व्‍यक्‍त की। शोर-शराबे के बीच सदन की कार्यवाही ढाई बजे तक स्‍थगित कर दी गई।