Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भाजपा पिछड़ों को हक नही देने के लिए जातीय जनगणना से रही भाग – दास  

भाजपा पिछड़ों को हक नही देने के लिए जातीय जनगणना से रही भाग – दास  

रायपुर 19 अक्टूबर।पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भक्त चरणदास ने भाजपा पर वंचितों को उनके हक से रोकने के लिए जातिगत जनगणना नहीं करवाने का आरोप लगाया हैं।

    श्री दास ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेस में कहा कि मोदी सरकार देश की जनगणना नहीं करवाना चाहती है। चुनाव आते ही प्रधानमंत्री मोदी स्वयं ओबीसी बन जाते हैं लेकिन जब-जब पिछड़ा वर्ग को उनका अधिकार देने की बारी आती है तब तब भाजपा ने सदैव ही निराश किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सर्वसमाज के हित में राज्य के अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, ओबीसी, अनारक्षित वर्ग के गरीबों के हित में छत्तीसगढ़ नवीन आरक्षण विधेयक विधानसभा में पारित करवा कर राजभवन भेजा है। दुर्भाग्यजनक है आरक्षण विधेयक कानून का रूप नहीं ले पा रहा।

     उन्होने कहा कि वंचित वर्गो को उनका संवैधानिक हक भाजपा के षड़यंत्रों के कारण नहीं मिल पा रहा है। आरक्षण संशोधन विधेयक को राजभवन में नौ महिनों से अटका हुआ है। अभी तक राजभवन ने इस पर हस्ताक्षर नहीं किया है।श्री दास ने कहा कि भाजपा के कारण आरक्षण बिल राजभवन में रुका हुआ है। भाजपा के आरक्षण विरोधी रवैये को कांग्रेस जनता के बीच लेकर जायेगी। भाजपा आरक्षित वर्ग के गरीबों के हितों में बाधक बनी हुई है।

     श्री दास ने कहा कि प्रधानमंत्री सत्ता हासिल करने चार बार छत्तीसगढ़ आ सकते है। गृहमंत्री हर हफ्ते छत्तीसगढ़ आ रहे है लेकिन देश का एक राज्य मणिपुर जल रहा है, अंशात है, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को मणिपुर जाने की फुर्सत नहीं है। मणिपुर में डबल इंजन की सरकार है वहां पर भुखमरी है महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं है, लेकिन केन्द्र सरकार नक्कारा बनी हुई है। छत्तीसगढ़ में इनके पास मुद्दे नहीं है। भाजपा के महत्वपूर्ण पद पर बैठे नेता यहां अंशाति फैलाकर सांप्रदायिकता फैलाकर चुनाव में ध्रुवीकरण करने लगे है।