Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / रमन अचानक पहुंचे खैरखूंटा के समाधान शिविर में

रमन अचानक पहुंचे खैरखूंटा के समाधान शिविर में

महासमुंद 29 मार्च।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत आज अचानक जिले के खैरखूंटा गांव पहुंचे और वहां पहले से चल रहे समाधान शिविर में शामिल हुए।

डा.सिंह ने शिविर में राज्य सरकार की सौर सुजला योजना के तहत किसानों को अत्यंत रियायती दर पर सौर ऊर्जा सिंचाई पम्पों का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने समाधान शिविर में शामिल खैरखूंटा क्लस्टर की ग्यारह ग्राम पंचायतों-किशनपुर, गोपालपुर, चारभांठा, अनसुला, सपोस, डोंगरीपाली, टेका, मेमरा, भोकलूडीह और पाटनदादर के ग्रामीणों को सम्बोधित किया।

डा.सिंह ने ग्रामीणों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और अधिकारियों को मंच पर बुलाकर इन योजनाओं के तहत क्षेत्र में हो रहे कार्यों का ब्यौरा भी लिया। डॉ. सिंह ने ग्रामीणों से सौर सुजला योजना का लाभ लेने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर खैरखूंटा में सीसी रोड निर्माण के लिए 10 लाख रूपए और गोपालपुर में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए छह लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने खैरखूंटा में ग्राम पंचायत भवन और गोपालपुर तथा खैरखूंटा में पेयजल योजना के लिए ओव्हरहेड टंकी निर्माण की स्वीकृति भी तुरंत प्रदान कर दी। डॉ. सिंह ने गोपालपुर के लिए सीसी रोड निर्माण की भी घोषणा की। शिविर में संसदीय सचिव और बसना क्षेत्र की विधायक श्रीमती रूपकुमारी चौधरी सहित अनेक पंच-सरपंच और बड़ी संख्या में क्षेत्र के ग्रामीणजन उपस्थित थे।