Saturday , April 27 2024
Home / MainSlide / रमन ने अम्बेडकर जयंती पर जनता को दी बधाई

रमन ने अम्बेडकर जयंती पर जनता को दी बधाई

रायपुर 13 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने संविधान शिल्पी और स्वतंत्र भारत के प्रथम कानून मंत्री बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर जनता को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

डॉ.सिंह ने अम्बेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी शुभकामना संदेश में कहा कि बाबा साहब डॉ. अम्बेडकर भारत माता के उन सच्चे सपूतों में से थे, जिन्होंने संघर्षों की आंच में तप कर देश के विकास और समाज की अंतिम पंक्ति के लोगों के उत्थान के लिए अपना पूरा जीवन अर्पित कर दिया।

उन्होने कहा कि यह हम सबके लिए अत्यंत हर्ष और गर्व की बात है कि इस वर्ष अम्बेडकर जयंती पर कल 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं और वे राज्य के आदिवासी बहुल बीजापुर जिले के छोटे से गांव जांगला में जिले के ग्रामीण वनवासी परिवारों के लिए चल रही विभिन्न योजनाओं का अवलोकन और शुभारंभ भी करेंगे। यह भी अत्यंत महत्वपूर्ण है कि अम्बेडकर जयंती के अवसर पर कल 14 अप्रैल को पूरे देश में ग्राम स्वराज अभियान की भी शुरूआत हो रही है। यह अभियान 5 मई तक चलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 अप्रैल से ही छत्तीसगढ़ की दस हजार 971 ग्राम पंचायतों के सभी, लगभग 20 हजार गांवों में ग्राम सभाओं का भी सिलसिला शुरू होने जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से ग्राम स्वराज अभियान और ग्रामसभाओं की बैठकों में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है।