Monday , May 6 2024
Home / खास ख़बर / TMC सांसद के विरोध में सामने आया जाट समाज

TMC सांसद के विरोध में सामने आया जाट समाज

भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के समर्थन में जाट समुदाय ने विरोध करना शुरू कर दिया है। पालम खाप 360 ने टीएमसी सांसद का विरोध किया और उनके इस व्यवहार पर कड़ी आपत्ति जताई। पालम 360 खाप प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि एक बैठक बुलाई गई है।

इस बैठक का उद्देश्य है कि टीएमसी सांसद (कल्याण बनर्जी) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और भारत भर के लाखों किसानों से माफी मांगें, नहीं तो हम आज ही एक बड़ी पंचायत बुलाएंगे और टीएमसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा माफी न मांगने पर टीएमसी के सांसदों का घर भी घेरा जाएगा।

कांग्रेस के सवाल पर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, कांग्रेस, खासकर विपक्ष के बड़े नेताओं को ऐसा नहीं करना चाहिए था, उन्हें माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारा किसी राजनीतिक पार्टी से कुछ लेना नहीं है। लेकिन हम एक किसान परिवार का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।’

पालम 360 के प्रधान सूरेंद्र सोलंकी व राजेंद्र डागर की अध्यक्षता में सभा बुलाई गई। समुदाय के एक सदस्य सुखचैन ने कहा कि जब से वीडियो वायरल हुआ (टीएमसी सांसद द्वारा उपराष्ट्रपति धनखड़ की नकल करने का) तो हमने देखा कि कैसे एक किसान परिवार में पैदा होने के कारण, हमारे उपराष्ट्रपति का टीएमसी सांसद और उनके आसपास के सांसदों द्वारा मजाक उड़ाया गया था। बाकी इसका आनंद ले रहे थे। उन्होंने कहा कि यह हमारे देश के किसानों का अपमान है। उन्होंने कहा कि हमारी खापों पंचायतों का पुराना इतिहास है।

देश की आजादी के बाद लोकतंत्र की देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद है। उसके अंदर किसान परिवार में जन्में व्यक्ति जगदीप धनखड़ का मजाक टीएमसी के सांसद द्वारा बनाया जा रहा था और लोग हंस रहे थे, राहुल गांधी वहां पर वीडियो बना रहा है, ये देश के किसानों का अपमान है।

सोनीपत में धान लगाने को बताया सोशल मीडिया स्टंट
उन्हाेंने कहा कि जब सोनीपत में जाकर राहुल गांधी ने वीडियो बनाकर धान रोपे थे तो क्या यह एक सोशल मीडिया का स्टंट था? यह एक मजाक है कि किसान का बेटा राज्यसभा में बैठा है और उनका मजाक उड़ाया जा रहा है और राहुल गांधी उसका वीडियो बनाते हैं। इस पूरे विषय पर उन लोगों ने माफी नहीं मांगी तो इनका हर जगह विरोध किया जाएगा। कहा कि हम तो वो लोग हैं जो सात पीढ़ियों तक अपने दुश्मनों को नहीं भूलता और हमारे घर के बुजुर्ग का अपमान किया गया है इसका बदला हम लेंगे। राहुल गांधी से भी देश के किसानों के सामने आकर माफी मांगने की बात कही। नहीं तो चुनावों में अंजाम भुगतना पड़ेगा।