Friday , June 28 2024
Home / MainSlide / साय ने सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन में लिया हिस्सा

साय ने सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन में लिया हिस्सा

रायपुर, 07 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सामूहिक विवाह के आयोजनों से समय और धन की बचत होती हैं। युवक-युवती परिचय सम्मेलन इसके लिए शुरूआती आयोजन है। ऐसे आयोजनों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।

     श्री साय ने आज राजधानी में सतनामी उत्थान एवं जागृति समिति द्वारा आयोजित सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से वर-वधु खोजने के लिए कहीं जाना नहीं पड़ता, एक मंच पर ही विवाह योग्य युवक-युवतियों का परिचय प्राप्त होता है। आगे चलकर वे विवाह के पवित्र बंधन में बंधते हैं। ऐसे आयोजनों से समय और धन की बचत होती है।उन्होने  इस आयोजन में शामिल होने वाले युवक-युवतियों को उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद प्रदान करते हुए शुभकामनाएं दी।

    उन्होंने सतनामी समाज द्वारा आयोजित इस परिचय सम्मेलन की सराहना करते हुए कहा कि पश्चिमी संस्कृति में विवाह भले ही कॉन्ट्रेक्ट होता है लेकिन हमारी संस्कृति में विवाह एक पवित्र संस्कार और सात जन्मों का साथ होता है। ऐसे आयोजनों से दो परिवारों को शादी संबंध स्थापित करने में काफी सहूलियत होती है।

    श्री साय ने इसके पहले बाबा गुरू घासीदास जी की पूजा अर्चना कर एवं दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर भंडारपुरी गद्दीनशीन धर्म गुरु बालदास साहब, नवनिर्वाचित विधायक गुरु खुशवंत साहब, पूर्व सांसद भूषण लाल जांगड़े एवं गोविंद राम मिरी, समाज के संरक्षक सरजू प्रसाद घृतलहरे, सतनामी उत्थान एवं जागृति समिति के अध्यक्ष जय बहादुर बंजारे भी उपस्थित थे।