Monday , April 15 2024
Home / MainSlide / उत्तर भारत में सर्दी का सितम, कोहरे के कारण देरी से चल रही कई ट्रेनें

उत्तर भारत में सर्दी का सितम, कोहरे के कारण देरी से चल रही कई ट्रेनें

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले 3 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है।

वहीं, अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश में घना कोहरा बना रहेगा और उसके बाद धीरे-धीरे सुधार होगा। बता दें कि अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर भारत में गंभीर शीत लहर की स्थिति बनी रहने और उसके बाद तीव्रता में कमी आने की संभावना है।

कोहरे ने बढ़ाई यात्रियों की परेशानी
समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, दिल्ली में कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कुछ रद्द हो गई हैं। इसकी वजह से यात्री प्लेटफॉर्म पर ही अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की इस वीडियो में देखा जा सकता है कि स्क्रीन पर लगभग 10 ट्रेनें बहुत देरी से चल रही है।

अगले 5 दिनों के दौरान मौसम को लेकर चेतावनियां
IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, 27 जनवरी की रात को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। इसके तहत, अगले 2 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की छिटपुट वर्षा या बर्फबारी होने की संभावना है और अगले 3-4 दिनों के दौरान मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है। 26 से 29 जनवरी के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

घने कोहरे और ठंडे दिन की चेतावनी
27 से 31 जनवरी की सुबह के दौरान उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और बिहार के अलग-अलग इलाकों में कुछ घंटों के लिए घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है। वहीं, 27-29 जनवरी के दौरान राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी।