Thursday , May 2 2024
Home / खास ख़बर / पंजाब: फिरोजपुर मंडल में एक बार फिर गलत ट्रैक पर दौड़ी मालगाड़ी

पंजाब: फिरोजपुर मंडल में एक बार फिर गलत ट्रैक पर दौड़ी मालगाड़ी

पंजाब में रेलवे की एक बार फिर बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार मालगाड़ी गलत ट्रैक पर दौड़ने लगी। मालगाड़ी ने सुच्ची पिंड में रुकना था, लेकिन रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही के कारण मालगाड़ी मुकेरियां (होशियारपुर) पहुंच गई।

फिरोजपुर मंडल में एक बार फिर गलत ट्रैक पर मालगाड़ी दौड़ने का मामला सामने आया है। गुजरात के गांधीधाम से जालंधर के सुच्ची पिंड तेल टैंकर लेकर आने वाली मालगाड़ी गलत ट्रैक पर चली गई। मालगाड़ी ने सुच्ची पिंड में रुकना था, लेकिन रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही के कारण मालगाड़ी मुकेरियां (होशियारपुर) पहुंच गई।

गलती का पता चलने पर मालगाड़ी को वापस जालंधर के लिए रवाना किया गया। पूरी मालगाड़ी पेट्रोल के टैंकर लदे थे। उसमें विमान में भरने वाले तेल के 47 और 3 डीजल के टैंकर थे। फिरोजपुर मंडल में रेलवे की एक बार फिर लापरवाही सामने आई है। बता दें कि इससे पहले पिछले महीने फिरोजपुर डिवीजन के कठुआ में मालगाड़ी बिना ड्राइवर के ही होशियारपुर पहुंच गई थी।

मामले को लेकर फिरोजपुर मंडल में हड़कंप मचा हुआ है। इस बात की जानकारी जब रेलवे के उच्चाधिकारियों को हुई तो उन्होंने जांच शुरू कर दी। सूत्रों के अनुसार मालगाड़ी को सुबह 5:10 बजे सुच्ची पिंड रेलवे स्टेशन के पास बने इंडियन ऑयल के डिपो पर पहुंचना था, लेकिन पहुंची नहीं। अलावलपुर भी ट्रेन करीब 20 मिनट तक खड़ी रहीं और उसके बाद आगे के लिए रवाना हुआ। रास्ते में गाड़ी ने टांडा, दसूहा और मुकेरिया स्टेशन को भी क्रॉस किया।

सुबह 7:30 बजे के करीब टांडा के स्टेशन सुपरिंटेंडेंट (एसएस) ने इसकी जानकारी ड्राइवर और गार्ड को दी। इस संबंध में मालगाड़ी के गार्ड से एसएस ने बात करनी चाही तो उसने बात नहीं की। वहीं, सीनियर डीओएम उचित सिंगाल से जब इस मामले में बात करनी चाही तो उन्होंने बात नहीं की।