Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रगति लाएं-जयसिंह अग्रवाल

राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रगति लाएं-जयसिंह अग्रवाल

जगदलपुर 19 सितम्बर। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए हैं।

श्री अग्रवाल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बस्तर संभाग के राजस्व अधिकारियों की बैठक में कहा कि पिछली समीक्षा बैठक की तुलना में राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी आयी है, लेकिन इसे और बेहतर करने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि राजस्व प्रकरणों का निराकरण एक निरंतर प्रक्रिया है, इसे शून्य स्तर नहीं लाया जा सकता, लेकिन पुराने लंबित प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से किया जाना जरूरी है, ताकि आम नागरिकों को अनावश्यक परेशानी ना हो।

बैठक में पूर्व सासंद श्रीमती करूणा शुक्ला, सचिव राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग श्री एन.के .खाखा, कमिश्नर बस्तर संभाग श्री अमृत कुमार खलखो और आयुक्त भू-अभिलेख श्री रमेश शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे।

समीक्षा बैठक में राजस्व मंत्री ने बटवारा, नामांतरण, सीमांकन, डायवर्सन सहित विभिन्न प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि ऐसी कोशिश की जाए कि किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक परेशानी ना हो। अविवादित नामांतरण और बटवारे के प्रकरणों का तुरंत निराकरण होना चाहिए। ऐसे प्रकरणों का अभियान चलाकर निराकरण किया जाए और अभिलेखों को भी दुरस्त किया जाए।