Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में शराब की दुकानों पर दिनभर उमड़ी भारी भीड़

छत्तीसगढ़ में शराब की दुकानों पर दिनभर उमड़ी भारी भीड़

रायपुर 04 मई।छत्तीसगढ में शराब की दुकाने खुलते ही लोगो का सैलाब उमड़ पड़ा है।कई दुकानों पर एकःएक किलोमीटर तक लोगो की कतारे देखी गई।

राजधानी रायपुर एवं राज्यभर से मिल रही खबरों के मुताबिक 43 दिनों बाद आज शराब की दुकाने खुलने से पहले ही मदिरा प्रेमियों की कतारे लगनी शुरू हो गई थी। दुकानों का खुलने का समय सुबह आठ बजे निर्धारित किया गया है,लेकिन कुछ दुकानों पर तो लोग छह बजे ही पहुंच गए और कतार में लग गए। लोगो की उमड़ी भीड़ के चलते तमाम स्थानों पर सोशल डिस्टेसिंग दिखावा रह गई है।

राजधानी के रेड जोन में होने के चलते प्रशासन ने बाहरी इलाके में दुकानों खोलने की अनुमति दी है। इन दुकानों पर एक – एक किलोमीटर से भी लम्बी कतार लगी हुई है। तेज धूप के बावजूद शराब के खरीददारों के उत्साह में कोई कमी नही हैं।शराब दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ने की आशंका के चलते यहां पर सोशल डिस्टेसिंग को बनाए रखऩे के लिए पुलिस की व्यवस्था की गई है,लेकिन भारी भीड़ के चलते उनकी भूमिका कतार लगवाने तक ही सिमट गई है।

राज्य के प्रमुख औद्योगिक नगर भिलाई से मिली सूचना के मुकाबिक वहां भी दुकाने खुलने से पहले से ही कतारे लग गई थी।अधिकांश दुकानों के समाने लम्बी लम्बी कतारे लगी हुई है।कुछ दुकानों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हालांकि बल्ली और रस्सी लगाई गई है।दुकाने सुबह आठ बजे खुली है और शाम सात बजे बन्द होगी।