Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में अगस्त से वन नेशन वन राशनकार्ड योजना होगी शुरू

छत्तीसगढ़ में अगस्त से वन नेशन वन राशनकार्ड योजना होगी शुरू

 रायपुर, 18 जून।छत्तीसगढ़ में वन नेशन वन राशनकार्ड योजना आगामी अगस्त माह से शुरू की जाएगी।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केन्द्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान को यह जानकारी दी।उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से राज्य के बीपीएल परिवारों को जुलाई से सितम्बर तक कुल तीन माह का खाद्यान्न निःशुल्क प्रदाय किए जाने के लिए छत्तीसगढ़ को आबंटन दिए जाने का आग्रह किया।उन्होने केन्द्रीय मंत्री से प्रवासी श्रमिकों को भी जुलाई माह में निःशुल्क खाद्यान्न प्रदान करने का अनुरोध किया।

उन्होने बताया कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ के प्रवासी श्रमिकों को मई एवं जून माह का निःशुल्क खाद्यान्न दिया जा रहा है।श्री पासवान ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत आगामी तीन महीने के लिए निःशुल्क खाद्यान्न आबंटन एवं प्रवासी श्रमिकों को जुलाई में भी निःशुल्क खाद्यान्न देने का प्रस्ताव विचाराधीन है। श्री पासवान ने हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया है।

श्री भगत ने केन्द्रीय मंत्री को छत्तीसगढ़ का केन्द्रीय पूल में चावल 24 लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकर 28.1 लाख मीट्रिक टन करने पर राज्य की जनता की ओर से धन्यवाद दिया। बैठक में खाद्य विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।