Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एक नवम्बर से

छत्तीसगढ़ में तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एक नवम्बर से

रायपुर 27 नवम्बर।छत्तीसगढ़ में राज्य स्थापना दिवस एक नवम्बर पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव आयोजित किया जा रहा हैं।

छत्तीसगढ़ की आदिवासी संस्कृति और सभ्यता को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए तीसरी बार राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का भव्य एवं गरिमामय आयोजन 1 से 3 नवम्बर तक राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर राज्य की ओर से मंत्री, संसदीय सचिव, विधायकगण सहित अन्य जनप्रतिनिधि देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने पहुंच रहे हैं। राज्योत्सव एवं राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमन्त बिश्व शर्मा,झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन,पुद्दूचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी, सिक्किम के लोक निर्माण एवं संस्कृति मंत्री संदूप लेपचा को आमंत्रित किया गया हैं।

इसके साथ ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर,त्रिपुरा के मुख्यमंत्री मानिक साहा,जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरूण मेहता को तमिलनाडु सरकार के उद्योग मंत्री थांगम थेन्नारासु को आमंत्रित किया है।