Sunday , October 6 2024
Home / MainSlide / इमरान पर हमला एक सुनियोजित साजिश.. 

इमरान पर हमला एक सुनियोजित साजिश.. 

पंजाब के गृह मंत्री उमर सरफराज चीमा ने कहा खान पर बंदूक से हमला सुनियोजित था। उन्होंने कहा कि JIT जांच में पाया गया कि एक से अधिक हमलावरों ने रैली में 70 वर्षीय खान की हत्या करने की कोशिश की थी।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पिछले महीने इस्लामाबाद की यात्रा के दौरान उनकी हत्या की कोशिश एक ”सोची-समझी साजिश” थी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष खान को 3 नवंबर को दाहिने पैर में गोली लगी थी, जब वजीराबाद इलाके में दो बंदूकधारियों ने उन पर और अन्य लोगों पर एक कंटेनर-माउंटेड ट्रक पर खड़े होकर गोलियों की बौछार कर दी थी।

इमरान पर हमला एक सुनियोजित साजिश 

लाहौर पुलिस प्रमुख गुलाम महमूद डोगर की अध्यक्षता वाली जेआईटी के निष्कर्षों पर मीडिया को जानकारी देते हुए, पंजाब के गृह मंत्री उमर सरफराज चीमा ने सोमवार को कहा कि खान पर बंदूक से हमला एक सुनियोजित थी।” उन्होंने कहा कि जेआईटी जांच में पाया गया कि एक से अधिक हमलावरों ने रैली में 70 वर्षीय खान की हत्या करने की कोशिश की थी। पुलिस ने मुख्य संदिग्ध मुहम्मद नवीद को गिरफ्तार किया था, जो पूछताछ के लिए 3 जनवरी तक जेआईटी की हिरासत में है।

मंत्री ने कहा कि नवीद एक “प्रशिक्षित हत्यारा है और वह अपने साथियों के साथ अपराध स्थल पर मौजूद था।” उन्होंने कहा कि नवीद पॉलीग्राफ टेस्ट में भी फेल हो गया। नवीद ने पुलिस को बताया था कि वह इमरान खान को मारना चाहता था क्योंकि खान ने रैली के दौरान अजान के समय संगीत बजाया जाता था। नवीद के चचेरे भाई मुहम्मद वकास भी एक विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 3 जनवरी तक जेआईटी की हिरासत में हैं। वकास ने 3 नवंबर को ट्वीट किया था, ‘आज इमरान खान की रैली में कुछ बड़ा होने वाला है।’

खान ने अपनी हत्या की साजिश रचने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल नसीर को जिम्मेदार ठहराया था। पंजाब पुलिस ने खान पर हत्या के प्रयास के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की थी, लेकिन आईएसआई के शीर्ष व्यक्ति खान सहित हाई-प्रोफाइल संदिग्धों का उल्लेख नहीं किया, जिन्हें हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था।