Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में किए सात अहम वादे   

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में किए सात अहम वादे   

 नई दिल्ली 18 सितम्बर।कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में सात अहम वादे करते हुए सत्ता में आने पर उसे पूरा करने का राज्य के लोगो को भरोसा दिया है।  

  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले आज पार्टी का घोषणापत्र जारी किया।पार्टी मुख्यालय में श्री खड़गे ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद सात वादे पूरे किए जाएंगे। उन्होंने किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य और हर परिवार को 300 यूनिट बिजली की कानूनी गारंटी देने की घोषणा की।

      श्री खड़गे ने यह भी कहा कि राज्य में दो लाख भर्तियां की जाएंगी और पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महिलाओं को दो हजार रुपये प्रति माह दिए जाएंगे।श्री खड़गे ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार 500 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर और विधवाओं, वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों को 6 हजार रुपये मासिक पेंशन देगी।

     कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा को नशा मुक्त बनाया जाएगा। उन्होंने 25 लाख रुपये का मुफ्त इलाज और तत्काल फसल मुआवजा देने की भी घोषणा की। कांग्रेस ने गरीब परिवारों को साढ़े तीन लाख रुपये की कीमत पर 100 गज के प्लॉट और दो कमरों का मकान देने का भी वादा किया।

     श्री खड़गे ने जातिगत सर्वेक्षण और क्रीमी लेयर की सीमा बढ़ाकर 10 लाख रुपये करने की भी घोषणा की।