Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / कबीरधाम जिले में दो वाहनों से पकड़ा गया दो 66 करोड़ रुपए

कबीरधाम जिले में दो वाहनों से पकड़ा गया दो 66 करोड़ रुपए

रायपुर 05 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में स्वतन्त्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण निर्वाचन की निगरानी में लगी स्थैतिक निगरानी दल, फ्लाइंग स्क्वाड दल द्वारा दशरंगपुर चेकपोस्ट में दो अलग-अलग वाहनों से दो करोड़ 66 लाख रूपये पकड़ा गया।

दोनों गाड़ी रायपुर से कवर्धा आ रही थी। टीम ने गाड़ी रोककर जांच की, तो बड़ी रकम मिली। जॉच के दौरान वाहन क्रमांक एम.पी. 09 सीजी-4229 में 75 लाख रूपये और वाहन क्रमांक सी.जी. 04 जेसी 9182 में एक करोड़ 91 लाख रूपए पाया गया। टीम की कार्यवाही की सूचना मिलते ही कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार शरण ने व्यय टीम और इन्कम टैक्स की टीम को चेक-पोस्ट के लिए रवाना किया।

जिले के व्यय नोडल अधिकारी, कवर्धा विधानसभा की सहायक व्यय और इन्कम टैक्स की टीम मौके पर पहुंच कर पूछताछ की। पूछताछ से पता चला कि बड़ी रकम एचडीएफसी बैंक और छोटी रकम बैंक ऑफ बड़ौदा की बतायी गई। निरीक्षण दल द्वारा अधूरे काग-जात की स्थिति में पाये जाने पर संदेह की स्थिति होने पर नोडल व्यय प्रेक्षक के माध्यम से आयकर अधिकारी कवर्धा को सूचित किया एवं संबंधित वाहनों को आवश्यक कार्यवाही हेतु उनके सुपुर्द किया गया।