Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिले का काम पूरा

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिले का काम पूरा

शिमला 25 अक्टूबर।हिमाचल प्रदेश में विधान सभा चुनाव में नामांकन दाखिले का काम आज पूरा हो गया।मतदान 12 नवम्‍बर को होगा।

विभिन्‍न राजनीतिक दलों और निर्दलीय उम्‍मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। 27 अक्‍टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 29 अक्‍टूबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। नामांकन दाखिल करने के आज अंतिम दिन तीन सौ से अधिक नामांकन पत्र दाखिल किए गए। मंडी निर्वाचन क्षेत्र से सबसे अधिक 81 और कांगड़ा निर्वाचन क्षेत्र से 72 नामांकन-पत्र दाखिल किए गए।

पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया आज जे पी नड्डा की उपस्थिति में कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। एक अन्‍य घटनाक्रम में गारगेट के पूर्व विधायक राकेश कालिया भी आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। वे अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के सचिव रहे हैं। वे गारगेट विधान सभा सीट से कांग्रेस का उम्‍मीदवार न बनाये जाने से नाराज थे। चिन्‍तपुरनी से पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार ने भी बगावत कर निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वे प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष रहे हैं।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी हाई कमान ने महेश्‍वर सिंह के स्‍थान पर कुल्‍लू सदर विधान सभा सीट से नरोत्‍तम ठाकुर को उम्‍मीदवार बनाया है।इस बीच, कुल्‍लू सदर से भारतीय जनता पार्टी के एक अन्‍य नेता राम सिंह ने भी निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है।