Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / निवेशकों का पैसा वापस हो रहा तब भी रमन को पीड़ा हो रही- कांग्रेस

निवेशकों का पैसा वापस हो रहा तब भी रमन को पीड़ा हो रही- कांग्रेस

रायपुर04मार्च।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के चिटफंड निवेशकों की रकम वापसी का भूपेश सरकार पर गलत श्रेय लेने के बयान के लिए उन्हे आड़े हाथो लेते हुए कहा कि निवेशकों का पैसा वापस हो रहा तब भी रमन को पीड़ा हो रही है।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि अपने राज में फर्जी चिट फंड कम्पनियो को प्रश्रय देने वाले डा.सिंह को जब निवेशकों का पैसा वापस होने की प्रक्रिया शुरू हो  रही है तब भी पीड़ा हो रही है। मुख्यमंत्री रहते हुए रमन सिंह ,उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी ,उनकी पत्नी वीणा सिंह खुद चिट फंड कम्पनियो के दफ्तरों का उद्घाटन करते थे।सरकारी रोजगार मेलो में स्टाल लगा कर चिटफंड कम्पनिया प्रदेश के भोले भाले युवाओ को एजेंट की नौकरियों पर रखते थे।

उन्होने कहा कि जिस कम्पनी का उद्घाटन स्वयं मुख्यमंत्री और मंत्री करते थे युवा उस पर स्वाभाविक तौर पर भरोसा करके नौकरियां कर रहे थे।चिट फंड कम्पनी के एजेंट के रूप में इन लोगो ने अपने परिचितों मित्रो रिस्तेदारो का पैसा लगवाया।जब कम्पनियां भाग गई तब इन कम्पनियो का उद्घाटन करने वाले लोगो ने इन्ही गरीब एजेंटो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवा दिया,कम्पनियो के मालिकों को व्यवसाय समेट कर भागने दिया।

श्री शुक्ला ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुकदमे वापसी और निवेशकों की रकम वापसी की प्रक्रिया शुरू कर दी है विभिन्न कम्पनियो के निवेशको से आवेदन मंगाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है शीघ्र ही न्यायाधीश की देख रेख में इसका परीक्षण कर कार्यवाही की जाएगी।