Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / आबकारी विभाग ने 150 लीटर अवैध शराब एवं नौ क्विंटल महुआ किया बरामद

आबकारी विभाग ने 150 लीटर अवैध शराब एवं नौ क्विंटल महुआ किया बरामद

बलौदा बाजार 31 मार्च।छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले में आबकारी विभाग ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चलाए जा रहे अभियान में 150 लीटर अवैध शराब और नौ हजार किलोग्राम महुआ लाहन जब्त किया गया है। अवैध शराब पैकिंग करने के साजो-सामान सहित बड़ी मात्रा में पाउच और पॉलीथिन में भरा शराब भी बरामद किया गया है।

आबकारी विभाग के अधिकारियों ने यहां बताया कि कसडोल वृत्त के गश्ती दल ने आज जांजगीर-चांपा जिले की सरहद से लगे महानदी और जोंक नदी की सीमा पर छापामार शैली में कार्रवाई की। गश्ती दल ने अवैध कारोबार से जुड़े संदिग्ध स्थान घटमड़वा और हसुवा बलौदा सबरिया डेरा में 150 लीटर अवैध हाथभट्टी शराब और नौ हजार किलोग्राम महुआ लाहन बरामद किया है।

उन्होने बताया कि दल को पॉलीथिन और प्लास्टिक पाउच में भरा शराब भी मिला है।महानदी से लगभग 200 मीटर दूर नहर के जरिए पानी ले जाकर इसका इस्तेमाल अवैध शराब बनाने में किया जा रहा था। शराब पैक करने के औजार और सामग्री भी टीम ने बरामद की है।

गश्ती दल ने इसी प्रकार जोक नदी के पास ग्राम हसुआ बलौदा सबरिया डेरा में बनाए जा रहे अवैध शराब को भी पकड़ा। वहां भी प्लास्टिक के ड्रमों में भरा महुआ लाहन, जरीकेन में भरा महुआ शराब और एल्युमिनियम के बड़े-बड़े बर्तन बरामद किए गए।