Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / जनादेश को पशुबल बहुमत बोलने पर प्रेम प्रकाश जनता से माफी मांगे – कांग्रेस

जनादेश को पशुबल बहुमत बोलने पर प्रेम प्रकाश जनता से माफी मांगे – कांग्रेस

रायपुर 07 अप्रैल।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय द्वारा कांग्रेस को मिले बहुमत को पशुबल बहुमत बताये जाने की कड़ी निंदा करते हुये इसे जनादेश का अपमान बताया है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता का यह बयान राज्य के मतदाताओं का अपमान है।क्या प्रदेश की जनता जिसने तीन चौथाई बहुमत से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाई है वह पशु है? भाजपा और प्रेमप्रकाश अपने इस निम्न स्तरीय और आपत्तिजनक बयान के लिये और जनादेश के अपमान के लिये प्रदेश की जनता से माफी मांगे।

उन्होने कहा कि तीन महीने में ही कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के निर्णयों और जन स्वीकार्यता से भाजपा की तिलमिलाहट साफ झलक रही है। वायदा करके भी भाजपा धान का समर्थन मूल्य नहीं बढ़ा पायी। कांग्रेस ने मोदी सरकार के असहयोग के बावजूद पूरे देश में सबसे ज्यादा कीमत 2500 रूपए प्रति क्विंटल में किसानों का धान खरीदा भाजपा शासन में कर्ज के बोझ से आत्महत्या करने को मजबूर 20 लाख किसानों को 12 हजार करोड़ का कर्जा माफ कर दिया गया। सिंचाई कर माफ कर दिया गया। टाटा संयंत्र के किसानों की जमीने वापस कर पूरे देश के सामने एक उदाहरण छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने बनाया।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि नान घोटाले की जांच के लिये एसआईटी का गठन हो गया है। जांच भी हो रही है। बहुत जल्दी नान डायरी के रसूखदार चेहरे बेनकाब होंगे। सलाखों के पीछे भी होंगे। अंतागढ़ टेपकांड की भी एसआईटी जांच कर रही है। प्रेम प्रकाश पांडे और चिंता मत करें। उसके गुनाहगार भी सजा पायेंगे। अभी तो एसआईटी ने जांच शुरू किया तो भाजपाई बदलापुर-बदलापुर चिल्ला रहे थे, अब एसआईटी की जांच जानने का उत्सुकता बढ़ गयी है। ऐसा भाजपा नेताओं ने क्या काला-पीला किये है जो घबरा रहे है?