Friday , May 3 2024
Home / MainSlide / मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने फेसबुक पर लोगों से किया सीधा संवाद

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने फेसबुक पर लोगों से किया सीधा संवाद

रायपुर 08 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू आज फेसबुक पर एक घंटे तक लाइव रहकर अनेक मतदाताओं के सवालों के जवाब दिए और उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया।

फेसबुक के माध्यम से अनेक लोग उनसे जुड़े और निर्वाचन की तैयारी, व्यवस्थाओं एवं आदर्श आचार संहिता के बारे में सवाल पूछे। फेसबुक लाइव के दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन और संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी समीर विश्नोई भी मौजूद थे।

श्री साहू ने फेसबुक लाइव में मतदाताओं को बताया कि प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने कड़ी निगरानी की जा रही है।सी-विजिल एप के जरिए कोई भी नागरिक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज करा सकता है।साथ ही वे अपने जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी या सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय, नियंत्रण कक्ष या हेल्पलाइन नंबर 1950 में फोन कर भी इस संबंध में शिकायत कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मतदान के दिन निर्भीक होकर, किसी प्रलोभन या दबाव में आए बिना अपने मताधिकार का प्रयोग करें।फेसबुक लाइव के दौरान लोगों ने निर्वाचन के दौरान कानून-व्यवस्था, आदर्श आचार संहिता, मतदाता सूची संशोधन एवं नया नाम जुड़वाने, मतदाता परिचय पत्र, मतदान दल के लिए व्यवस्था, दिव्यांगों के लिए मतदान केन्द्रों पर व्यवस्था, डाक मतपत्र की व्यवस्था तथा मतदान के लिए जरूरी पहचान पत्रों के बारे में अनेक सवाल पूछे।