Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / साहू ने पुलिस एवं लोक निर्माण के अधिकारियों की ली संयुक्त बैठक

साहू ने पुलिस एवं लोक निर्माण के अधिकारियों की ली संयुक्त बैठक

महासमुन्द 23 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के गृह एवं  लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि आम नागरिकों को आसानी से पुलिस प्रशासन का सहयोग मिले इसके लिए जिले के पुलिस चौकी एवं थानों का परिसीमन करें।

श्री साहू ने कहा कि जिन पुलिस चौकी का थाना के लिए उन्नयन किया जाना है, उसकी सूची उपलब्ध कराए। इसके अलावा जहां नये थाने खोले जाने है, उनके भी प्रस्ताव प्रस्तुत करें। उन्होंने जिले में हो रहे अपराधों जैसे गांजा, अवैध शराब, नशा, सट्टा, को कम करने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गृहमंत्री ने कहा कि जिस थानों के अंतर्गत जुआ, सट्टा सहित नशा एवं अन्य अपराध अधिक होने की सूचना मिलेगी, वहां के संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

श्री साहू ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिले में प्राथमिकता के अनुरूप सड़कों के गड्ढे भराव का कार्य कराए। सड़क मरम्मत के कार्य प्रारंभ कराए तथा नये सड़कों एवं पुल-पुलियों के लिए प्रस्ताव बनाकर शीघ्र प्रेषित करें, ताकि उन्हें बजट में शामिल कर स्वीकृति दी जा सके।उन्होंने विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिन सड़कों का मरम्मत या नये सड़क निर्माण कार्य करने की कार्रवाई की जा रही है, उनकी जानकारी संबंधित विधायकों को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराए।जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ऐसे ब्लैक स्पॉट का चिन्हांकन कर दुर्घटना रोकने के लिए ठोस उपाय करें।

लोक निर्माण के अधिकारियों ने बताया कि सड़कों के गड्ढे भराने का कार्य कराए जा रहे है तथा मरम्मत के कार्य भी हो रहे है। इस अवसर पर कलेक्टर सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.रवि मित्तल, लोक निर्माण विभाग रायपुर के अधीक्षण अभियंता एम.एल.उइके सहित पुलिस एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थें।