Tuesday , June 18 2024
Home / MainSlide / दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर

दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर

नई दिल्ली 04 फरवरी।दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है। प्रचार के केवल तीन दिन बाकी हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक रोड शो और जनसभाओं से मतदाताओं का समर्थन हासिल करने के प्रयास में जुटे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम दिल्ली के द्वारका में जनसभा को संबोधित करेंगे।वरिष्ठ भाजपा नेता और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी चांदनी चौक इलाके में नुककड़ सभाओं को संबोधित करेंगे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किराड़ी में जनसभाएं करेंगे।

कांग्रेस नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्दर सिहं, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राज्यसभा सांसद राज बब्बर भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पार्टी का चुनाव घोषणापत्र जारी किया।

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में 70 विधानसभा सीटों के लिए 668 उम्‍मीदवार मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी जहां शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में किए गए अपने काम के आधार पर वोट मांग रही है, वहीं भाजपा मतदाताओं को आश्‍वत कर रही है कि वो सभी के लिए स्‍वच्छ हवा और पानी सुनिश्चित करेगी। इसके अलावा कांग्रेस दिल्‍ली को प्रदूषण मुक्‍त बनाने और कांग्रेस वाली दिल्‍ली के नाम पर लोगों से वोट मांग रही है।