Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी का सिलसिला जारी

केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी का सिलसिला जारी

तिरूवंतपुरम 19 अप्रैल।केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण की श्रंखला टूटने का सिलसिला जारी है और अब कल से राज्‍य के सात जिलों में जन जीवन आंशिक रूप से सामान्‍य होने लगेगा।

राज्‍य सरकार ने लॉकडाउन में कुछ छूट देने का निर्णय लिया है जो कल से लागू हो जाएंगी।राज्‍य में 24 अप्रैल से चुनिन्‍दा जगहों पर रेस्‍त्रां खोलने की अनुमति दे दी गई है। कारें भी ऑड इवन के आधार पर चलाई जा सकेंगी।

केरल सरकार ने राज्‍य को 4 क्षेत्रों में बांटने का प्रस्‍ताव किया है जहां चरणबद्व रूप से छूट दी जाएगी। केंद्र ने राज्‍य सरकार के इस प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया है। प्रस्‍तावित चार क्षेत्रों को कोविड 19 की मौजूदा स्थिति के आधार पर लाल, नारंगी-ए, नारंगी-बी और हरे रंग की श्रेणियों में बांटा गया है। सोमवार से हरे रंग की श्रेणी के दो जिलों कोट्टायम और इडुकी में जनजीवन लगभग सामान्‍य हो जाएगा। लाल रंग की श्रेणी के चार जिलों  कासरगौड, कन्‍नूर, कोझीकोड और मल्‍लापुरम में बिना किसी छूट के 03 मई तक लॉकडाउन कड़ाई से लागू रहेगा।

इस बीच, राज्‍य सरकार ने घर से बाहर निकलने पर मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया है। सभी स्‍कूल, कॉलेज, धार्मिक स्‍थल और मॉल राज्‍यभर में 3 मई तक बंद रहेंगे।केरल में कोविड-19 के इस समय 140 सक्रिय मामलें है और 257 लोग उपचार के बाद ठीक हो गये हैं।