Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / लॉकडाउन के कारण देश हजारों लोगों का जीवन बचाने में रहा है सफल- मोदी

लॉकडाउन के कारण देश हजारों लोगों का जीवन बचाने में रहा है सफल- मोदी

नई दिल्ली 27 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के सकारात्‍मक परिणाम मिले है,और इसकी वजह से देश पिछले डेढ़ महीने से हजारों लोगों का जीवन बचाने में सफल रहा है।

श्री मोदी ने आज कोरोना महामारी से निपटने से उत्‍पन्‍न स्थिति और कार्य योजना पर चर्चा के लिए वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से राज्‍य के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बातचीत करते हुए यह विचार व्यक्त किए।श्री मोदी की मुख्‍यमंत्रियों के साथ यह इस तरह की चौ‍थी बैठक थी।

उन्होने कहा कि भारत की जनसंख्‍या कई देशों की जनसंख्‍या के बराबर है। भारत सहित कई देशों की स्थिति मार्च के प्रारम्‍भ में लगभग एक जैसी थी, लेकिन समय से कदम उठाये जाने के कारण भारत बहुत लोगों की रक्षा करने में सफल रहा।श्री मोदी ने चेतावनी दी कि इस वायरस का खतरा अभी बना हुआ है और लगातार सावधानी ही सबसे अधिक महत्‍वपूर्ण है।

    श्री मोदी ने ‘दो गज दूरी’ के मंत्र को दोहराते हुए कहा कि मास्‍क और चेहरा ढकना आने वाले दिनों में लोगों के जीवन का हिस्‍सा बन जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि इन परिस्थितियों के अंतर्गत प्रत्‍येक व्‍यक्ति का उद्देश्‍य त्‍वरित प्रतिक्रिया होनी चाहिए।उन्होने कहा कि कई लोग स्‍वयं ही घोषित कर रहे है कि उन्‍हें खांसी, जुकाम या कोई अन्‍य लक्षण है और यह स्‍वागत योग्‍य चिन्‍ह है।उन्होने कहा कि अर्थव्‍यवस्‍था और कोविड-19 के खिलाफ संघर्ष को महत्‍व दिया जाना चाहिए।