Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / चिकित्सा संस्थानों के लिए प्राथमिकता से दें पर्यावरण विभाग की अनुमति-अकबर

चिकित्सा संस्थानों के लिए प्राथमिकता से दें पर्यावरण विभाग की अनुमति-अकबर

रायपुर 13 जून।छत्तीसगढ़ के पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने पर्यावरण विभाग को चिकित्सकीय संस्थानों की स्थापना तथा संचालन के लिए तत्परता से अनुमति प्रदान करने के निर्देश दिए है।

श्री अकबर ने आज पर्यावरण संरक्षण मंडल के समस्त क्षेत्रीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने बैठक पर्यावरण विभाग के सभी क्षेत्रीय अधिकारियों को टीम बनाकर अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत समस्त बड़े तथा मध्यम उद्योगों और बड़े खदानों का निरीक्षण कार्य आगामी 15 जुलाई तक हर हालत में पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

उन्होने समीक्षा के दौरान प्रदेश में एक जनवरी से 31 मई 20 तक उद्योग स्थापना तथा संचालन की सम्मति के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों की जानकारी ली और लंबित प्रकरणों को तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से रोकथाम संबंधी उपायों के मद्देनजर राज्य में चिकित्सकीय संस्थानों के स्थापना तथा संचालन के लिए प्राप्त आवेदनों पर पर्यावरण संरक्षण मंडल द्वारा प्राथमिकता से सम्मति प्रदान करने की कार्यवाही की जाए।

बैठक में श्री अकबर ने राज्य में जल तथा वायु प्रदूषण के तहत उल्लंघनकारी उद्योगों को पर्यावरणीय क्षतिपूर्ति के लिए मंडलवार जारी निर्देशों और अब तक हुई राशि की वसूली के बारे में भी जानकारी ली।