Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / योगी ने 05 अगस्त को घरों में 24 घंटे राम कीर्तन करने की अपील की

योगी ने 05 अगस्त को घरों में 24 घंटे राम कीर्तन करने की अपील की

(फाइल फोटो)

अयोध्या 25 जुलाई।उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सनातन धर्म के अनुयायियों से तीन और चार अगस्‍त को मिट्टी के दीप प्रज्‍ज्‍वलित करने तथा अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने वाले दिन पांच अगस्‍त को अपने-अपने घरों में 24 घंटे राम कीर्तन करने की अपील की है।

श्री योगी ने आज यहां का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आगामी अयोध्‍या यात्रा तथा भूमि-पूजन समारोह की तैयारियों का जायजा लिया।उन्होने भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्‍यास के सदस्यों के साथ बैठक की।श्री योगी ने इसके बाद राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी के दर्शन किए।उन्होंने भगवान राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न की मूर्तियों को नए चांदी के बने आसन पर भी स्‍थापित किया।

मुख्यमंत्री इसके बाद न्‍यास की कार्यशाला भी गए और कार्यक्रम की तैयारियों के साथ ही पत्‍थरों की तराशी के काम के बारे में न्‍यास के महासचिव चंपत राय से जानकारी ली। बाद में उन्होंने अयोध्‍या में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े संतों और धर्म गुरूओं के साथ बैठक की जिसमें न्‍यास के सदस्‍य भी शामिल हुए।

श्री योगी ने कहा कि राम की नगरी अयोध्या को एक शानदार स्वच्छ, और खुबसूरत शहर के रूप में विकसित किया जाएगा जोकि पर्यटन का आकर्षण केंद्र बनेगा।