Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / व्यापम द्वारा चयनित शिक्षकों की भर्ती के सम्बन्ध में भूपेश ने मांगी रिपोर्ट

व्यापम द्वारा चयनित शिक्षकों की भर्ती के सम्बन्ध में भूपेश ने मांगी रिपोर्ट

रायपुर 07 सितम्बर।छत्तीसगढ़ व्यवसायिक शिक्षा मंडल द्वारा शिक्षा विभाग द्वारा 14580 शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा के परिणाम घोषित किए जाने के बाद भी अभ्यर्थियों की नियुक्ति को लेकर सरकार के घिरने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सम्बधित अधिकारियों से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।

आधिकारिक बयान के अऩुसार श्री बघेल ने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को 14 हजार 580 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।उन्होने अधिकारियों से कहा हैं कि इस सम्बन्ध में अनावश्यक विलंब और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

दरअसल पिछले सप्ताह ही राज्य सरकार ने इन पदों के लिए व्यापम द्वारा ली गई परीक्षा के रिजल्ट की वैधता में एक वर्ष की अतिरिक्त वृद्धि कर साफ संकेत दिया था कि फिलहाल इन पदों पर जल्द नियुक्ति नही होने वाली है।इसमें इसका कारण कोरोना की वजह से उत्पन्न हालात बताए गए थे।परीक्षा परिणाम की वैधता बढ़ाने के बाद से ही इसमें चयनित युवाओं के साथ ही विपक्ष ने भी सरकार पर हमला बोल दिया था।,जिससे सरकार की किरकरी हो रही थी।

फिलहाल माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के भर्ती के बारे में दिए सार्वजनिक रूप से दिए निर्देश के बाद इन पदों पर जल्द नियुक्ति के आदेश जारी हो सकते है।