Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / मरवाही विधानसभा सीट पर उप चुनाव 03 नवम्बर को

मरवाही विधानसभा सीट पर उप चुनाव 03 नवम्बर को

रायपुर 29 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन से रिक्त हुई मरवाही विधानसभा सीट पर उप चुनाव 03 नवम्बर को होगा।

राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेव कंगाले ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि गौरेला –पेन्ड्रा मरवाही जिले में चुनाव आयोग द्वारा आज चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।उन्होने बताया कि अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित इस सीट पर 09 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जायेंगी।नामांकन पत्र 16 अक्टूबर तक दाखिल किए जा सकेंगे।नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर को होगी।

उन्होने बताया कि नामांकन पत्र 19 अक्टूबर तक वापस लिए जा सकेंगे।मतदान 03 नवम्बर को होगा जबकि मतगणना 10 नवम्बर को होंगी।उन्होने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में 237 मबल मतदान केन्द्र एवं 49 सहायक मतदान केन्द्रों सहित कुल 286 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए है।विधानसभा क्षेत्र में 126 संवेदनशील केन्द्र है।

इस सीट पर दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री श्री जोगी एवं उनके परिवार का काफी समय से कब्जा रहा है।इस सीट पर कब्जे के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस ने काफी समय से पूरी ताकत झोंक रखी है,वहीं मुख्य विपक्षी दल भाजपा भी पूरी ताकत से जुटी है।जबकि इस सीट पर कब्जा बरकरार रखने के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ भी पूरी ताकत से जुटी है।