Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / भूपेश ने केन्द्र एवं राज्यों के लिए कोरोना वैक्सीन के लिए की समान दर निर्धारित करने की मांग

भूपेश ने केन्द्र एवं राज्यों के लिए कोरोना वैक्सीन के लिए की समान दर निर्धारित करने की मांग

रायपुर 22 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकारों से समान दरें लिए जाने की मांग की है।

श्री बघेल ने आज लिखे पत्र में कहा हैं कि केन्द्र एवं राज्य सरकारें दोनों ही नागरिकों से करों के माध्यम से आय अर्जित करती है इस कारण वैक्सीन की दरें समान होना ही न्यायोचित होगा।उन्होने पत्र में कहा है कि को-वैक्सीन भारत सरकार के सहयोग से विकसित की गयी है,इस कारण भारत  बायोटेक द्वारा “सीरम” की तुलना में कम दरों पर वैक्सीन की आपूर्ति की जानी चाहिए।

उन्होने पत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के 01 मई  से वैक्सीनेशन किये जाने के निर्णय का उळ्लेख करते हुए कहा कि बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम संचालित करने हेतु वृहद कार्य योजना तैयार करना आवश्यक है। 01 मई आने में महज नौ दिनों से भी कम समय शेष है।इस कारण भारत सरकार की ओर से राज्य को माहवार प्रदाय की जाने वाली वैक्सीन की संख्या, सीरम इन्स्टीट्यूट एवं भारत बायोटेक द्वारा राज्य को माहवार उपलब्ध करायी जाने वाली वैक्सीन की अनुमानित संख्या,  सीरम इन्स्टीट्यूट एवं भारत बायोटेक द्वारा केन्द्र एवं राज्य सरकार को उपलब्ध करायी जाने वाली वैक्सीन की दरों के संबंध में भारत सरकार से त्वरित जानकारी उपलब्ध करवाई जानी चाहिए।

श्री बघेल ने प्रधानमंत्री से उपरोक्त जानकारी शीघ्र उपलब्ध कराने हेतु सम्बन्धितो को निर्देशित करने का कष्ट करें ताकि राज्य सरकार इस हेतु आवश्यक बजट व्यवस्था, तकनीकी कर्मचारियों के प्रशिक्षण एवं अन्य आवश्यक तैयारी कर सकें।