Tuesday , January 31 2023
Home / MainSlide / दो अगस्त से विद्यार्थियों की उपस्थिति में शुरू होगा शिक्षण कार्य

दो अगस्त से विद्यार्थियों की उपस्थिति में शुरू होगा शिक्षण कार्य

रायपुर 20 जुलाई।छत्तीसगढ़ सरकार ने कक्षा 10वीं और 12वीं एवं राज्य के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए दो अगस्त से भौतिक रूप से विद्यार्थियों की उपस्थिति में शिक्षण कार्य शुरू करने का निर्णय लिया हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिपरिष्द की आज यहां हुई बैठक में इस आशय के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।इसके तहत कक्षाओं का संचालन प्रतिदिन 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ किया जाएगा। अर्थात विद्यार्थी अलटरनेट डे कक्षा में उपस्थित होंगे। समस्त संकायों/कक्षाओं के लिए पूर्व से संचालित ऑनलाइन कक्षाएं भी यथावत संचालित रहेंगी। कोविड-19 के सुरक्षा मानकों का ध्यान रखा जाएगा।

कक्षा 10वीं और 12वीं के कक्षाएं भी दो अगस्त से शुरू होंगी। कक्षाओं का संचालन विद्यार्थियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ किया जाएगा। इसके लिए पालकों की सहमति आवश्यक होगी। यदि कोविड के एक भी प्रकरण नहीं है, ऐसी स्थिति में ग्राम पचांयतें पालकों के परामर्श से स्कूलों के संचालन का निर्णय ले सकेंगी। इसी प्रकार शहरी क्षेत्रों में स्कूलों के संचालन के संबंध में स्थानीय पार्षद एवं पालकों की सहमति से निर्णय लिया जाएगा।