Friday , February 23 2024
Home / MainSlide / टेबल टेनिस में अंचत शरत कमल ने तीसरे दौर में जगह बनाई

टेबल टेनिस में अंचत शरत कमल ने तीसरे दौर में जगह बनाई

तोक्यो 26 जुलाई।ओलंपिक के चौथे दिन टेबल टेनिस में पुरूष सिंगल्स में भारत के अंचत शरत कमल ने तीसरे दौर में जगह बना ली है।

महिला हॉकी में पूल-ए में जर्मनी ने भारत को दो-शून्य से हरा दिया है।

 ओलंपिक में आज भारत एक नजर में –

-टेबल टेनिस में पुरूष सिंगल्स में भारत के अंचत शरत कमल ने तीसरे दौर में जगह बना ली है। दूसरे दौर में शरत ने पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया को 4-3 से हराया। वहीं, मनिका बत्रा तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं। मनिका को 10वीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा ने लगातार सेटों में 8-11, 2-11, 5-11, 7-11से पराजित किया।

-एक अन्य मुकाबले में सुर्तिथा मुखर्जी को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। सुर्तिथा को पुर्तगाल की खिलाड़ी फु यु ने सीधे सेटों में 3-11, 3-11, 5-11, 5-11 से शिकस्त दी। इस हार के साथ ही ओलंपिक में भारत की ओर से टेबल टेनिस में महिलाओं की चुनौती समाप्त हो गई है।

-तलवारबाजी के पहले मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली भारतीय खिलाड़ी सी. ए. भवानी को अगले दौर में हार का सामना करना पड़ा। भवानी को दुनिया की चौथी वरीयता प्राप्त फ्रांस की मानोन ब्रूनेट ने शिकस्त दी। हालांकि इससे पहले भवानी ने ट्यूनीशिया की बेन अजीजी नादिया को हराकर अपना पहला मुकाबला जीता था।

– बैडमिंटन में पुरूष सिंगल्स में बी. साई प्रणीत नॉकआउट के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। प्रणीत को इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन ने पराजित किया। वहीं, पुरूष डबल्स में सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को दुनिया की नंबर 1 इंडोनेशिया की मार्कस और कोविन कि जोड़ी ने 21-13, 21-12 से पराजित किया।

-नौकायन में सेलिंग की लेजर स्टैंडर्ज रेस 2 स्पर्धा में भारतीय खिलाड़ी विष्णु सरवानन 20वें स्थान पर है।

-तीरंदाजी में भारतीय टीम ने कजाखस्तान को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन क्वार्टर फाइनल में अतनु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की टीम को कोरिया ने 6-0 से हराया। इस हार के बाद पुरुष तीरंदाजी टीम इंवेट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई।

-निशानेबाजी में मेराज अहमद खान और अंगद वीर सिंह बाजवा मैंस स्कीट स्पर्धा में क्वालीफाई करने से चूक गए हैं। टेनिस में सुमित नागल को रूस के डेनिल मेदवेदेव ने 6-2, 6-1 से पराजित किया।