Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / भूपेश सरकार बारदाना संकट पैदा कर धान ख़रीद से बचने के प्रयास में – बृजमोहन

भूपेश सरकार बारदाना संकट पैदा कर धान ख़रीद से बचने के प्रयास में – बृजमोहन

रायपुर 21 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया हैं कि भूपेश सरकार बारदाना संकट पैदा कर धान ख़रीद से बचने के षड्यंत्रपूर्ण इरादों पर काम कर रही है।

श्री अग्रवाल ने आज यहां जारी बयान में कहा कि पिछले वर्ष भी प्रदेश सरकार बारदाना खरीदने में पूरी तरह असफल रही थी और इससे धान ख़रीदी का काम बुरी तरह प्रभावित हुआ था। किसान बारदाने के लिए दर दर भटकते रहे और उऩ्हे  बाजार से 75 रुपये 100 रुपये में बारदाना खरीद कर सरकार को 15 रूपए में देना पड़ा था।उन्होने कहा कि इस वर्ष जुलाई माह में ही जब प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर धान ख़रीद की समुचित तैयारियाँ और पर्याप्त बारदानों की ख़रीद करने के लिए आगाह कर दिया था, तो फिर प्रदेश सरकार ने अपनी ज़िम्मेदारी का पालन क्यों नहीं किया ?

उन्होने कहा कि बारदाने की व्यवस्था करना प्रदेश सरकार की ज़िम्मेदारी है।बारदाना खरीदी के लिए इस सरकार ने आर्थिक बदहाली का रोना रोते हुए समय पर कोई प्रयास नहीं किया,लेकिन अब एक बार फिर अपने निकम्मेपन का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ने की कोशिश कर रही है।उन्होने कहा कि जब प्रदेश सरकार को पता था कि धान ख़रीद के लिए 05 लाख गठान बारदानों की ज़रूरत है तो फिर प्रदेश सरकार ने महज़ 48 हज़ार गठान बारदाने की ख़रीदी क्या सोचकर की ?