Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / सदन की समिति ब्लैक लिस्टेड फर्म को भुगतान मामले की करेंगी जांच

सदन की समिति ब्लैक लिस्टेड फर्म को भुगतान मामले की करेंगी जांच

रायपुर 22 मार्च।छत्तीसगढ़ विधानसभा की समिति कथित रूप से प्रतिबंधित कम्पनी द्वारा घटिया बीज की आपूर्ति और उसे भुगतान मामले की जांच करेंगी।

विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने आज प्रश्नोत्तरकाल में विपक्षी सदस्यों के आक्रामक रवैये के बीच कहा कि बीज निगम द्वारा ब्लैक लिस्टेड फर्म को भुगतान किए जाने के मामले की विधानसभा की समिति से जांच करवाने की घोषणा करता हूं।इससे पूर्व कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि मुझे जांच पर कोई आपत्ति नही हैं।किसानों के मसले पर सरकार कोई भी गडबड़ी सहन नही करेंगी।

नेता प्रतिपक्ष धरम कौशिक ने कहा कि बीज निगम ने प्रतिबंधित कम्पनी त्रिमूर्ति से हाईब्रिड धान एवं मक्के की खऱीद की गई और नियमों की अनदेखी कर उसे भुगतान भी कर दिया गया।वरिष्ठ भाजपा सदस्य अजय चन्द्राकर ने इसे काफी गंभीर मामला बताया और कहा कि किसानों के साथ यह अन्याय हैं।इस मामले की जांच सद्न की समिति से करवाई जानी चाहिए।अन्य भाजपा सदस्य भी सदन की समिति से पूरे प्रकरण की जांच करवाने की मांग की।

कृषि मंत्री श्री चौबे ने कहा कि एक जनवरी 19 से 31 जनवरी 22 तक बीज निगम द्वारा किसी कम्पनी को प्रतिबंधित या डिबार नही किया हैं।उन्होने स्वीकार किया कि डीएनए टेस्ट के बगैर कम्पनी को भुगतान नही किया जाना चाहिए था।उन्होने इसके साथ ही यह भी कहा कि कम्पनी को पूरा भुगतान नही हुआ हैं।