Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / राज्यपाल के अंग्रेजी में अभिभाषण पढ़ने पर विपक्षी सदस्य ने जताया रोष

राज्यपाल के अंग्रेजी में अभिभाषण पढ़ने पर विपक्षी सदस्य ने जताया रोष

रायपुर 01 मार्च।छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज विपक्षी सदस्यों ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान काफी टोकाटोकी कर व्यवधान करने का प्रयास किया पर राज्यपाल ने इसके इतर अभिभाषण जारी रखा।

राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के अभिभाषण के दौरान जनता कांग्रेस के सदस्य धर्मजीत सिंह ने राज्यपाल के अभिभाषण को अंग्रेजी में पढ़े जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसका सीधा प्रसारण हो रहा है,लेकिन छत्तीसगढ़ के आम लोगो को कहां अंग्रेजी में यह समझ मे आने वाला है। उन्होने कहा कि राज्यपाल क्या बोल रहे है कुछ समझ में नही आ रहा है।

अभिभाषण शुरू होते ही मुख्य विपक्षी दल भाजपा के वरिष्ठ सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि इस सरकार ने राज्यपाल के अधिकारों को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है,इसलिए राज्यपाल से अभिभाषण पढ़वाने का कोई औचित्य नही है।श्री अग्रवाल के कथन का भाजपा सदस्य अजय चन्द्राकर,शिवरतन शर्मा ने भी समर्थन किया।

भाजपा के अन्य सदस्य भी अपने सीटो पर खड़े होकर कहा कि राज्यपाल के अधिकारों को उच्च न्यायालय में चुनौती देने पर सवाल उठाया।भाजपा सदस्यों के टोकाटोकी और विरोध का राज्यपाल पर कोई असर नही हुआ,और उन्होने अभिभाषण पूरा किया।