Thursday , May 23 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ भाजपा के सहप्रभारी नीतिन नबीन के खिलाफ पुलिस में शिकायत

छत्तीसगढ़ भाजपा के सहप्रभारी नीतिन नबीन के खिलाफ पुलिस में शिकायत

रायपुर 10 अप्रैल।छत्तीसगढ़ भाजपा के सहप्रभारी नीतिन नबीन के द्वारा मदरसों के संबंध में की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी पर यहां की एक संस्था ने पुलिस में लिखित शिकायत कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

मदनी सोशल वेलफेयर ग्रुप छत्तीसगढ़ की ओर से आवेदक सादिक अली ने पुलिस में की गई शिकायत में नीतिन नबीन द्वारा गत 07 अप्रैल को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में प्रेस कान्फ्रेंस में मदरसों को निशान बनाते हुए मदरसों में बम, गोली, बारूद एवं आतंकवाद की चर्चा होने के किए उल्लेख का जिक्र करते हुए उन पर मदरसों की छवि खराब करने का आरोप लगाया गया है।

आवेदक ने पुलिस से की गई शिकायत में नीतिन नबीन के द्वारा कही गई बातों को बेहद आपत्ति जनक तथा धार्मिक भावनाओं को आघात करने वाले बताते हुए कहा है कि मदरसों के पाठ्यक्रम वही है जो माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम है। दोनों में कोई अंतर नहीं है। इसके बावजूद मदरसों को लेकर धार्मिक भावनाओं को आघात करने वाला कथन करना दंडनीय अपराध एवं अवैधानिक है। यह देश में भाईचारा समाप्त करने का प्रयास है।जान बूझ कर एक जाति धर्म को लक्ष्य बनाकर छत्तीसगढ़ भाजपा के सहप्रभारी नीतिन नबीन ने यह बयान दिया है।

आवेदक द्वारा पुलिस से भाजपा के सहप्रभारी नीतिन नबीन के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की गई है।