Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर

बेंगलुरू 29 अप्रैल।कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। सभी राजनीतिक दलों के बडे नेता चुनाव प्रचार में जुटे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने एक साथ जनसभाएं और रोड शो किए। प्रधानमंत्री ने राज्य के दो दिवसीय दौरे के पहले चरण में, आज राजधानी में रोड शो आयोजित करने से पहले हुमनाबाद, विजयपुरा और कुदाची क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया। श्री मोदी ने इस साल फरवरी से लेकर अब तक नौ बार कर्नाटक का दौरा किया है।

विजयपुरा में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी गरीबों के लिए काम नहीं किया और किसानों तथा महिलाओं की दुर्दशा को नजरअंदाज किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने उन्हें सशक्त बनाया और उनका जीवन बदल दिया। गृहमंत्री अमित शाह ने बिंदूर में एक रैली में कहा कि भाजपा ने संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार, 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण समाप्त किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान, धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं देता है।

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रोड शो में प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि एक सौ वीं कड़ी तक पहुंचना और लोगों के बीच इसकी लोकप्रियता इस बात का संकेत है कि लोगों ने कार्यक्रम को पसंद किया है और प्रधानमंत्री मोदी ने सामाजिक कार्यों में योगदान दिया है।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मांडया में, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेल्लारी और श्रीमती स्मृति ईरानी ने बेंगलुरु में जनसभाओं को संबोधित किया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने चुनावी रैली को संबोधित किया और विभिन्न स्थानों पर रोड शो में हिस्सा लिया।पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी देवेगौड़ा ने आज अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए 11 दिवसीय अभियान शुरू किया है। उन्‍होंने बंगलुरु ग्रामीण में जनसभाएं तथा रोड शो किए और रामनगर जिले में जनसभा को संबोधित किया।