Friday , May 17 2024
Home / MainSlide / MP PAT 2023 Admit Card: दो शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा..

MP PAT 2023 Admit Card: दो शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा..

मध्य प्रदेश प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (MP PAT) 2023 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की ओर से एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इस एमपी पीएटी 2023 का आयोजन 11 एवं 12 जुलाई 2023 को किया जायेगा। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स के लिए MP PAT Admit Card एमपीईएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जारी किये गए हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।

एमपी पैट 2023 का आयोजन 11 एवं 12 जुलाई 2023 दिन मंगलवार एवं बुधवार को किया जाएगा। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन सुबह 9 बजे से 12 बजे एवं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट के अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर सुबह 7 से 8 बजे के बीच में और दूसरी शिफ्ट के स्टूडेंट्स को केंद्र पर दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच रिपोर्ट करना अनिवार्य होगा। प्रश्नपत्र में 2000 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जायेंगे जिन्हें हल करने के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय प्रदान किया जाएगा।

MP PAT Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

एमपी पीएटी 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको हिंदी एवं अंग्रेजी चुनने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद आपको वेबसाइट के होम पेज पर प्रवेश पत्र – प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट(PAT) -2023 का लिंक दिखाई देगा इस पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करने से एक नया पेज खुलेगा जिस पर आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके दिया गया कोड हल करने के बाद सर्च बटन पर क्लिक करना होगा। आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।