Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / नवोदित राज्य होने के नाते छत्तीसगढ़ को केन्द्र से मिले ज्यादा मदद – भूपेश

नवोदित राज्य होने के नाते छत्तीसगढ़ को केन्द्र से मिले ज्यादा मदद – भूपेश

रायपुर, 07 जुलाई।छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नवोदित राज्य होने के कारण छत्तीसगढ़ को ज्यादा से ज्यादा मदद केन्द्र से मिलनी चाहिए।

     श्री बघेल ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है कि हमारे प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के दौरे पर आये हैं। प्रभु श्रीराम के ननिहाल और माता कौशल्या की भूमि में मैं उनका स्वागत करता हूँ। प्रधानमंत्री जी से हम अनेक मंचों में मिलते हैं और नीति आयोग आदि की बैठकों में मिलते हैं। हम मांगे भी करते हैं लेकिन उन्हें और दोहराना नहीं चाहता। मैं गडकरी जी के साथ भी बैठता हूँ, जितना मांगते हैं उससे ज्यादा ही देते हैं।

     श्री बघेल ने इसके पहले प्रधानमंत्री श्री मोदी के हेलीपेड पहुंचने पर उनकी अगवानी की तथा समारोह के मंच पर उन्हें राजकीय गमछा पहनाकर और मिलेट्स से बने उत्पाद भेंटकर उनका स्वागत किया।समारोह में प्रधानमंत्री श्री मोदी ने लगभग 7600 करोड़ रूपए की लागत की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और शुभारंभ किया। उन्होंने इनमें से राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित लगभग 6,400 करोड़ रूपए की लागत की पांच परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।