Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / गोयल के छत्तीसगढ़ की तुलना मणिपुर से करने पर कांग्रेस बिफरी  

गोयल के छत्तीसगढ़ की तुलना मणिपुर से करने पर कांग्रेस बिफरी  

रायपुर 25 जुलाई।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के छत्तीसगढ़ की तुलना मणिपुर से करने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में अशांति फैलाने का षडयंत्र रच रही है।

    प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आज यहां जारी बयान में कहा कि पहले प्रधानमंत्री ने फिर केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने छत्तीसगढ़ की तुलना मणिपुर से की और भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ के एक नेता ने मणिपुर के बाद अब छत्तीसगढ़ का नंबर सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। यह इस बात का प्रमाण है कि भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में अशांति फैलाने के लिये कुछ न कुछ षडयंत्र रच रही है।

    उन्होने पूछा कि आखिर छत्तीसगढ़ एवं मणिपुर में क्या समानता है? मणिपुर में 50 हजार से अधिक लोग विस्थापित हो गये है। 5000 से अधिक घरो को जला दिया गया है। 130 से अधिक लोग मर गये है। माताये-बहनों को वहां नग्न करके घुमाया जा रहा है। ऐसे अशांत प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के द्वारा छत्तीसगढ़ की तुलना किया जाना भाजपा के बड़े षड़यंत्र की ओर इशारा कर रही है।राज्य में मुद्दाविहीन भाजपा निचले स्तर की राजनीति पर उतर आई है।

     श्री शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद महिलाओं के जीवन जीने के लिये अपराधमुक्त सुरक्षित वातावरण तैयार हुआ है। एनसीआरबी के आंकड़े बताते है कि छत्तीसगढ़ में पिछले साढ़े चार साल में महिलाओं के प्रति अपराधों में 78 प्रतिशत की कमी आई है। बलात्कार के मामलों में 62 प्रतिशत और सामूहिक बलात्कार के मामलों में 69 प्रतिशत तक की कमी आई है। घरेलू हिंसा में भी कमी आई है।