Monday , May 20 2024
Home / देश-विदेश / कानपुर : शिक्षक को गोली मारने वाले दोनों छात्र गिरफ्तार, जानिये पूरा मामला?

कानपुर : शिक्षक को गोली मारने वाले दोनों छात्र गिरफ्तार, जानिये पूरा मामला?

पुलिस ने स्कूल में गोलीकांड को अंजाम देने वाले आरोपी दोनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी कन्नौज में छिपे थे। वहीं, आरोपियों को शरण देने वाले में बहनोई और भाई को भी गिरफ्तार किया गया है।

कानपुर में चौबेपुर के इंटर कॉलेज में सहपाठी छात्रा पर टिप्पणी करने पर शिक्षक ने कक्षा नौ के छात्र को डंडे से पीट दिया। बदला लेने के लिए कॉलेज में ही पढ़ने वाले छात्र के बड़े चचेरे भाई ने शिक्षक पर तमंचे से दो फायर झोंक दिए। गोली शिक्षक के गले को छूते हुए निकल गई।

वहीं, एक अन्य छात्रा के पैर में भी छर्रे लगने से दोनों घायल हो गए।  पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजकर छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्जकर उनकी तलाश शुरू कर दी। गोलीकांड को अंजाम देने वाले आरोपी दोनों छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी कन्नौज में छिपे थे।
वहीं, आरोपियों को शरण देने वाले में बहनोई और भाई को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि थाना क्षेत्र में बंदीमाता रोड पर ब्लॉक गेट के सामने भजन लाल स्वतंत्रता संग्राम सेनानी इंटर काॅलेज है। यहां बहलोलपुर मंधना गांव निवासी विकास तिवारी शिक्षक हैं।

तो बदला लेने की तैयारी कर ली
गुरुवार को कॉलेज की एक छात्रा ने शिक्षक से नौवीं कक्षा के छात्र पर छेड़ने का आरोप लगाते हुए शिकायत की। शिक्षक ने छात्र को डांटा और पीट दिया। यह बात इसी कॉलेज में कक्षा 11 में पढ़ने वाले चचेरे भाई को पता चली, तो बदला लेने की तैयारी कर ली।

शिक्षक व छात्रा हो गए थे घायल
शुक्रवार सुबह 7:30 बजे छात्र अपने चचेरे भाई के साथ कॉलेज गेट पर शिक्षक का इंतजार करने लगा। जैसे ही शिक्षक विकास तिवारी काॅलेज पहुंचे तो छात्र के भाई ने कमर में लगा तमंचा निकालकर उनपर फायर झोंक दिया। दो गोलियां चलने से शिक्षक व पास में मौजूद छात्रा आकांक्षा शुक्ला भी घायल हो गई।

भगदड़ में भाग निकले थे दोनों छात्र
गोलियां चलते ही कॉलेज गेट पर अफरा-तफरी मच गई, जिसका फायदा उठाकर दोनों छात्र मौके से भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। कॉलेज में दुस्साहसी वारदात पर सीपी आरके स्वर्णकार, डीसीपी पश्चिम विजय ढुल पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे।