Saturday , July 27 2024
Home / MainSlide / रसोई गैस कनेक्शन के नये आवेदन आगामी अप्रैल माह से – रमन

रसोई गैस कनेक्शन के नये आवेदन आगामी अप्रैल माह से – रमन

राजनांदगांव 29 मार्च।छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जिन लोगों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत रसोई गैस कनेक्शन नहीं मिले हैं,वे आगामी अप्रैल माह में फिर आवेदन कर सकते हैं। उन्हें भी गैस कनेक्शन दिए जाएंगे।

डा.सिंह ने आज जिले के डुमरटोला में आयोजित समाधान शिविर में जनता को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। डॉ. सिंह इस शिविर में हेलीकॉप्टर से अचानक पहुंचे। मुख्यमंत्री ने शिविर में ग्रामीणों से सीधे बात की और उनसे शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। इस समाधान शिविर में नौ ग्राम पंचायतों डुमरटोला, आमाटोला, बिरझुटोला, दनगढ़, जोबटोला, कोड़ेतर्रा, मोतीपुर, मुनगाडीह और सोमाटोला के ग्रामीण शामिल हुए।

उन्होने शिविर में अधिकारियों से कहा कि भूमि समतलीकरण और डबरी निर्माण के जितने भी आवेदन आए हैं, उन सभी को स्वीकृत किया जाए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर भू-समतलीकरण के 139, डबरी निर्माण के 17 और तालाब गहरीकरण के 23 आवेदन स्वीकृत किए गए। डॉ. सिंह ने ग्रामीणों के आग्रह पर डुमरटोला के समाधान शिविर में 60 लाख रूपए से ज्यादा लागत के निर्माण कार्य मंजूर करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री को ग्रामीणों ने शिविर में बिजली के कम वोल्टेज की समस्या बतायी, जिस पर उन्होने कहा कि अभी डुमरटोला क्षेत्र में दल्लीराजहरा से बिजली सप्लाई हो रही है। मोहल में 132 केवी का एक विद्युत सब-स्टेशन बन रहा है जो जून तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद डुमरटोला और आसपास के गांवों में भी बिजली के कम वोल्टेज की समस्या दूर हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने शिविर में सौभाग्य योजना के तहत घरेलू बिजली कनेक्शन की स्वीकृति पर हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र, रसोई गैस कनेक्शन और तेंदू पत्ता संग्राहकों को चरण पादुकाएं वितरित की। शिविर में मुख्य सचिव अजय सिंह और मुख्यमंत्री के विशेष सचिव  मुकेश बंसल भी उपस्थित थे।