Sunday , June 23 2024
Home / MainSlide / किसानों को 3716 करोड़ रूपए धान के बोनस का होगा वितरण

किसानों को 3716 करोड़ रूपए धान के बोनस का होगा वितरण

रायपुर, 24 दिसम्बर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर कल छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किसानों को दो साल के धान के बकाया बोनस राशि 3716 करोड़ रूपए का वितरण किया जाएगा।

    धान बोनस वितरण का मुख्य समारोह मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मुख्य आतिथ्य में रायपुर जिले के बेन्द्री में आयोजित होगा।कृषि एवं सहकारिता विभाग द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता उप मुख्यमंत्री द्वय अरूण साव एवं विजय शर्मा करेंगे।कार्यक्रम में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं  सांसद सुनील सोनी के अलावा जिले के सभी विधायक मौजूद रहेंगे।

   इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य के किसानों से किए गये वायदे के अनुसार छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किसानों से समर्थन मूल्य पर 21 क्विंटल धान प्रति एकड़ के मान से क्रय करने का आदेश जारी हो चुका है। धान उपार्जन केन्द्रों एवं सोसायटियों द्वारा नवीन निर्धारित मात्रा के अनुरूप धान खरीदी के लिए किसानों को टोकन जारी करना शुरू कर दिया है। राज्य में इस साल 130 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी अनुमानित है। समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन के एवज में राज्य के किसानों को लगभग 40 हजार करोड़ रूपये का भुगतान होगा।