Thursday , May 9 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़: अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, 47 दुकानों को प्रशासन ने तोड़ा

छत्तीसगढ़: अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, 47 दुकानों को प्रशासन ने तोड़ा

कवर्धा में अवैध कब्जा पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई। प्रशासन ने दो फरवरी को नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया, जिसके कारण यह कार्रवाई की गई।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम व गृहमंत्री विजय शर्मा के गृह नगर कवर्धा में सोमवार को अवैध कब्जा पर बुलडोजर की कार्रवाई हुई है। शहर के कलेक्टोरेट रोड स्थित भोजली तालाब के पास अंजुमन जमात खाना की बाउंड्रीवॉल समेत अन्य लोगों के 47 दुकानों में प्रशासन का बुलडोजर चला है। यह कार्रवाई नगर पालिका और राजस्व विभाग के टीम ने की है।

जानकारी के अनुसार, मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। कार्रवाई की शुरूआत सोमवार सुबह नौ बजे से शुरू हुई। जिला प्रशासन का कहना है कि अवैध अतिक्रमण किए हुए लोगों को दो फरवरी को नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया, जिसके कारण कार्रवाई की गई। दूसरी ओर अतिक्रमण की कार्रवाई से दुकानदार नाराज हैं।

दुकानदारों का कहना है कि वे इस जगह में बीते 10 वर्ष से छोटी-मोटी दुकान लगाकर काम कर रहे हैं। बीते 10 वर्ष में उन्हें नहीं हटाया गया। अब कार्रवाई की जा रही है। इससे अब वे बेरोजगार हो जाएंगे। दुकानदारों ने जिला प्रशासन से किसी भी अन्य स्थान पर में जगह देने की मांग की है।